Header Google Ads

दिल्ली कोर्ट ब्लास्ट: परिसर में सुरक्षा कड़ी, मौके पर एनएसजी मौजूद


दिल्ली में रोहिणी कोर्ट परिसर में गुरुवार सुबह एक विस्फोट के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) भी इलाके का मुआयना करने कोर्ट पहुंच गयी है.कोर्ट के चैंबर नंबर 102 में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति को मामूली चोटें आईं हैं.जिला अदालत क्षेत्र उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे। विस्फोट की प्रकृति की जांच करने विस्फोट के स्थान से महत्वपूर्ण साक्ष्य लेने के लिए एक फोरेंसिक टीम भी मौजूद रही।

विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, कई रिपोटरें ने सुझाव दिया कि विस्फोट एक लैपटॉप की बैटरी में हुआ। कोर्ट के अंदर मौजूद वादियों को क्षेत्र खाली करने को कहा गया।

उत्तरी दिल्ली वकील संघ के महासचिव विनीत जिंदल ने आईएएनएस को बताया कि हालिया दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से अदालतों में डर का माहौल है। आजकल दिल्ली की जिला अदालतों में हाल की घटनाओं से वादी, अधिवक्ता यहां तक कि न्यायाधीश भी डरे हुए हैं।


जिंदल ने कहा कि जिला अदालतों में सुरक्षा में चूक वादियों अधिवक्ताओं के लिए बड़ी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, न्यायालय में न्याय पाने के लिए अदालतों का दौरा करने वाले न्यायाधीशों,अधिवक्ताओं वादियों के लिए अदालत में एक सुरक्षित वातावरण होना चाहिए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.