Header Google Ads

Facebook के मालिक को मिलती है सिर्फ 75 रूपये सैलरी, सिक्योरिटी का खर्चा जानकर उड़ जाएंगे होश


 फेसबुक (Facebook) के मालिक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में से एक है। लेकिन आपको शायद ही पता हो कि उन्हें कितनी सैलरी मिली है। यह एक चौंकाने वाली बात है।

मार्क जुकरबर्ग की बेसिक सैलरी एक डॉलर (करीब 75 रुपये) है। आपको बता दें कि मार्क जुकरबर्ग उन टेक सीईओ में से हैं जो इस बात को मानते हैं कि फुल-टाइम एम्प्लोयईज को एक शुल्क दिया जाना चाहिए। इसलिए उनकी बेसिक सैलरी बेहद कम है। पिछले साल उन्होंने बोनस पेमेंट भी नहीं लिया था।

हालांकि फेसबुक के सीईओ की सैलरी केवल एक डॉलर है लेकिन उनकी सुरक्षा पर बहुत अधिक खर्च आता है। कंपनी की ऐन्यूअल इग्जेक्यूटिव कंपन्सेशन रिपोर्ट के मुताबिक 2020 में फेसबुक ने मार्क जुकरबर्ग की सिक्योरिटी पर 23.4 मिलियन डॉलर (करीब 1 अरब 76 करोड़ रुपये) खर्च किए गए थे।

मार्क जुकरबर्ग के परिवार की सुरक्षा के लिए कंपनी की ओर से प्री-टैक्स अलाउएन्स के तौर पर 10 मिलियन डॉलर (75 करोड़ रुपये से ज्यादा) दिए जाते हैं। फिलिंग के अनुसार केवल मार्क जुकरबर्ग पर 13.4 मिलियन डॉलर (एक अरब रुपये से ज्यादा) का खर्चा किया गया जिसमें उनकी ट्रैवल और रेजिडेन्शियल सिक्योरिटी शामिल है।ऐल्फाबेट इंक और अमेजन जैसी कंपनियों के सीईओ की सिक्योरिटी पर भी इसी तरह से खर्चा किया जाता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.