Header Google Ads

Facebook यूजर्स के लिए Good News! Block हुआ है आपका अकाउंट तो यूज करें ये नया फीचर

 सोशल मीडिया ऐप फेसबुक (Facebook) पर कुछ नये फीचर्स आए हैं जिनमें से एक ऐसा है जिसकी मदद से आप अपने अकाउंट को रीट्रीव कर सकते हैं अगर वो ब्लॉक हो गया है. आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं..


सोशल मीडिया ऐप्स में फेसबुक (Facebook) का नाम जरूर लिया जाएगा. मेटा (Meta) कंपनी के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने हाल ही में कई सारे नये अपडेट्स और फीचर्स जारी किए हैं जिनके बारे में जानकर यूजर्स काफी खुश हैं. इन फीचर्स में से एक फीचर ऐसा है जिसकी मदद से आप अपने फेसबुक अकाउंट को रीट्रीव कर सकते हैं अगर किसी कारण से आप अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. आइए इसके बारे में सब कुछ जानते हैं..

फेसबुक का नया फीचर है कमाल

फेसबुक की पेरेन्ट कंपनी मेटा ने फेसबुक के लिए कई सारे नये फीचर्स जारी किए हैं जिनमें से एक खास उन यूजर्स के लिए है जो अपने अकाउंट को किसी कारण से एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. यह फीचर एक खास लाइव लाइव चैट सपोर्ट फीचर है जिसमें यूजर को एक रिलेशनशिप मैनेजर मिलेगा जिससे बात करके वो अपने अकाउंट को अनलॉक या एक्सेस कर पाएंगे.

चल रही है इस फीचर की टेस्टिंग

आपको बता दें कि इस फीचर को फिलहाल सारे यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है. अभी इस फीचर को उन यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है जो अंग्रेजी बोलते हैं क्योंकि फिलहाल यह फीचर सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए है जो अंग्रेजी में बात करते हैं. अपने पहले टेस्ट में कंपनी उन यूजर्स पर फोकस कर रही है जिन्होंने अपने अकाउंट का एक्सेस किसी अनयूजुअल ऐक्टिविटी (Unusual Activity) की वजह से खो दी है या फिर अकाउंट को कम्यूनिटी स्टैन्डर्ड्स का उल्लंघन करने की वजह से सस्पेन्ड किया गया है. ये फीचर उन लोगों के लिए भी है जिनके अकाउंट्स ब्लॉक हो गए हैं.

कैसे काम करेगा ये फीचर

अगर आप सोच रहे हैं कि ये फीचर किस तरह काम करता है तो हम आपको बता दें कि अगर आपको फेसबुक के अपने अकाउंट को लेक्र कोई दिक्कत है तो आप फेसबुक के ‘चैट टू अस’ ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं. जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, आपकी स्क्रीन पर एक नई विंडो खुल जाएगी जिसमें आपको एक कस्टमर केयर एग्जेक्यूटिव से कनेक्ट कर दिया जाएगा. उस रिलेशनशिप मैनेजर से बात करके और उनकी मदद लेक्र आप अपने अकाउंट को वापस पा सकते हैं. यह फीचर फिलहाल केवल फेसबुक के ऐप के लिए उपलब्ध है, वेब वर्जन पर इसको नहीं इस्तेमाल किया जा सकता है.

मेटा का यह कहना है कि जल्द ही इस फीचर को और भी ज्यादा यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा और कुछ समय बाद यूजर्स को इस फीचर को टेस्ट करने का भी मौका मिलेगा.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.