Header Google Ads

SBI ने खाताधारकों का जीत लिया दिल, मिल रहा इतने लाख रुपये का फायदा, जानें तरीका


भारत के सबसे बड़े बैंकों में शुमार भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) आए दिन अपने खाताधारकों के लिए नई-नई सुविधाएं देता रहता है। एसबीआई के प्लान को ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। इस बीच अगर आपक एसबीआई के कस्टमर हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। एसबीआई ने नए साल से पहले एक धांसू ऑफर पेश कर दिया है, जिसमें आपको 2 लाख रुपये तक का फायदा मिल रहा है।

मिल रहा दो लाख रुपये का फायदा

एसबीआई द्वारा 2 लाख रुपये का बीमा दिया जा रहा है। ये ऑफर उन डेबिट कार्ड यूजर्स के लिए है जिनके पास RuPay का डेबिट कार्ड है। इसके अलावा एसबीआई में उनका प्रधानमंत्री जनधन योजना का खाता खुला हुआ हो।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

एसबीआई मुफ्त बीमा की रकम जन धन खाता खुलवाने की अवधि के मुताबिक तय करेगा। अगर किसी ग्राहक का पीएमजेडीवाई खाता 28 अगस्त, 2018 खोला गया है तो उनका 1 लाख रुपये तक इंश्योरेंस (1 Lakh rupees insurance) होगा, जबकि 28 अगस्त, 2018 के बाद खुले खाताधारकों को RuPay PMJDY कार्ड पर 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस मिलेगा। इसमें जन-धन खाताधारकों का मुफ्त एक्सीडेंटल कवर किया जा रहा है।

यूं करें अप्लाई

प्रधानमंत्री जनधन योजना के RuPay डेबिट कार्ड पर मिलने वाले एक्सीडेंटल कवर का फायदा किसी तरह की दुर्घटना होने पर मिलेगा। अगर दुर्घटना के दौरान व्यक्ति की मौत हो जाए तो इस एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस के तहत बीमाधारक द्वारा दुर्घटना की डेट से 90 दिनों यानि 3 महीनों में इंट्रा या इंटर बैंकों में से किसी भी में किसी तरह का कोई सफल फाइनेंशियल या नॉन फाइनेंशियल लेनदेन किया हो।

ऐसा होने पर ही इंश्योरेंस क्लेम दिया जाएगा। इसके बाद ही क्लेम के लिए अप्लाई किया जा सकता है, जिसके लिए पहले एक Claim Form भरना पड़ेगा। साथ ही कुछ जरुरी दस्तावेजों को भी जमा करना होगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.