Header Google Ads

WhatsApp Sticker: अब यूजर्स खुद बना सकेंगे अपना स्टीकर, लेकिन फोन से नहीं होगा काम

व्हाट्सएप में स्टीकर भेजने के लिए आपको स्टीकर पैक डाउनलोड करना पड़ता है। अब कंपनी ने एक बड़ा एलान किया है। अब आप WhatsApp पर खुद अपना स्टीकर बना सकेंगे।


WhatsApp स्टीकर का सपोर्ट लंबे समय से है लेकिन थोड़ा-सा पेचीदा है। व्हाट्सएप में स्टीकर भेजने के लिए आपको स्टीकर पैक डाउनलोड करना पड़ता है। अब कंपनी ने एक बड़ा एलान किया है। अब आप WhatsApp पर खुद अपना स्टीकर बना सकेंगे।

WhatsApp के बीटा वर्जन पर खुद से स्टीकर बनाने वाला फीचर देखा गया है। बीटा वर्जन पर हो रही टेस्टिंग के मुताबिक आप फोन में पड़ी किसी फोटो से अपनी स्टीकर बना सकेंगे, लेकिन समस्या यह है कि खुद से स्टीकर बनाने की सुविधा डेस्कटॉप वर्जन के लिए आ रही है।

कैसे बनाएं खुद का स्टीकर

यदि आप व्हाट्सएप डेस्कटॉप का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको यह फीचर मिलेगा। सबसे पहले उस कॉन्टेक्ट को चुनें जिसे आप स्टीकर भेजना चाहते हैं। अब अटैचमेंट वाले बटन पर क्लिक करें। नीचे से दूसरे नंबर पर स्टीकर का आइकन दिखेगा। 

इस आइकन पर क्लिक करते ही व्हाट्सएप आपसे वह फोटो मांगेगा जिसका आप स्टीकर बनाना चाहते हैं। बस फोटो को अपलोड करें और स्टीकर सेंड करें। ऐसे में देखा जाए तो यह बहुत ही आसान है। भेजने से पहले स्टीकर को एडिट करने का भी विकल्प मिलेगा। आप स्टीकर को क्रॉप कर सकते हैं, उसमें इमोजी एड कर सकते हैं, उस पर कुछ टेक्स्ट लिख सकते हैं।

चार डिवाइस पर एक साथ चलाएं व्हाट्सएप

व्हाट्सएप ने हाल ही में डेस्कटॉप के बीटा वर्जन पर मल्टीपल डिवाइस का सपोर्ट दिया है जिसके बाद आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं, हालांकि यह फीचर भी अभी बीटा वर्जन में ही है। इसे सभी के लिए कब जारी किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.