Header Google Ads

WhatsApp ने वॉयस नोट फीचर में किया बड़ा बदलाव, खुशी से झूम उठे यूजर्स

सोशल मीडिया ऐप वॉट्सएप (WhatsApp) ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें प्लेटफॉर्म के वॉयस नोट फीचर के चैट बबल्स में अब  वेवफॉर्म्स दिखाई देंगे. आइए देखते हैं कि ये अपडेट किसे मिल है.


वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है. अपने यूजर्स की दिलचस्पी को बनाए रखने के लिए वॉट्सएप समय-समय पर नये अपडेट्स जारी करता रहता है जिनके जरिए प्लेटफॉर्म पर कई सारे नये फीचर्स लेकर आए जाते हैं. हाल ही में, वॉट्सएप ने अपने बीटा वर्जन के कुछ खास टेस्टर्स के लिए अपने वॉयस नोट फीचर के नये अपडेट को जारी किया है. आइए इसके बारे में जानते हैं.

WhatsApp के वॉयस नोट फीचर में आया यह बदलाव

हाल ही में यह रिपोर्ट आई है कि वॉट्सएप अपने वॉयस नोट फीचर्स के लिए एक नया लेआउट लेकर आया है. अब चैट बबल्स के लिए वॉयस वेवफॉर्म्स आएंगे जो आवाज की फ्रीक्वेंसी के हिसाब से ऊपर-नीचे होंगे. आपको बता दें कि वॉट्सएप के इस नये अपडेट की सूचना WABetaInfo की तरफ से आई है.

इन यूजर्स को मिला है ये फीचर

अगर आप सोच रहे हैं कि वॉट्सएप ने इस फीचर को किन यूजर्स के लिए जारी किया है तो हम आपको बता दें कि वॉट्सएप ने इस लेआउट को एंड्रॉयड 2.21.13.17 के वॉट्सएप बीटा वर्जन के लिए जारी कर दिया था लेकिन वो कुछ ही समय के लिए था, नये अपडेट के बाद डिसेबल कर दिया गया था. वॉट्सएप ने फिर से, 4 दिसंबर को इस लेआउट को वॉट्सएप बीटा के एंड्रॉयड और iOS टेस्टर्स के लिए रिलीज किया है.

कैसे दिखेगा ये बदलाव

WABetaIfo पर आई जानकारी यह कहती है कि कुछ खास बीटा टेस्टर्स को चैट बबल्स में वेवफॉर्म्स दिखाई देंगी लेकिन ऐसा हर बार नहीं होगा. जानकारी के मुताबिक आपको ये वेवफॉर्म्स तभी दिखाई देंगे जब आपके वॉट्सएप अकाउंट पर यह फीचर एनेबल हुआ होगा. लेकिन इसके बावजूद, अगर आपको किसी ऐसे अकाउंट से वॉयस नोट आता है जिसके अकाउंट पर यह फीचर अपडेटेड नहीं है या फिर वो वॉट्सएप का पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहा है, तब भी आपको ये वेवफॉर्म्स दिखाई नहीं देंगे.

आपको बता दें कि फिलहाल तो इस फीचर को कुछ ही यूजर्स के साथ शेयर किया गया है लेकिन जल्द ही इस फीचर को वॉट्सएप के सभी iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.