Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

पाकिस्तान में भी अरविंद केजरीवाल की तर्ज पर बनी आम आदमी पार्टी

पाकिस्तान में अभी इमरान खान की पार्टी के सत्ता में आए पांच वर्ष नहीं हुए हैं, लेकिन वहां वैकल्पिक राजनीति की बात शुरू हो गई है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की तरह ही पाकिस्तान में भी आम आदमी मूवमेंट का गठन किया गया है.

पाकिस्तान में अभी इमरान खान की पार्टी के सत्ता में आए पांच वर्ष नहीं हुए हैं, लेकिन वहां वैकल्पिक राजनीति की बात शुरू हो गई है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की तरह ही पाकिस्तान में भी आम आदमी मूवमेंट का गठन किया गया है. पाक के पूर्व पूर्व सेना अधिकारी और राजनयिक सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) बनाने का ऐलान किया है. मेजर जनरल खट्टक का कहना है कि इस पार्टी की उद्देश्य परिवारवाद की राजनीति को खत्म करना और सत्ता में आम आदमी को लाना है. 

श्रीलंका में साद खट्टक पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके हैं. उन्होंने अपने 35 साल के सैन्य करियर के दौरान कई ऑपरेशनल ट्रेनिंग, कई असाइंमेंट और लीडरशीप पर काम किया. बलूचिस्तान और FATA (2018 में बलूचिस्तान में शामिल) में सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों में खट्टक सक्रिय रूप से शामिल रहे.

पाकिस्तान की न्यूज एजेंसी डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, खट्टक ने कराची प्रेस क्लब में अपनी पार्टी के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जनता के सच्चे प्रतिनिधि दल के रूप में उनकी पार्टी उभरेगी और सत्ता में आम लोगों को लाएगी. अन्य दूसरी पार्टियों की तरह ये पार्टी अपने निहित स्वार्थ के लिए आम जनता का इस्तेमाल नहीं करेगी.

मेजर जनरल साद खट्टक ने कहा कि राजनीति में देश की सत्ता में बैठे लोगों ने आम आदमी को अप्रासंगिक बना दिया है. अब वक्त आ गया है कि परिवारों, सामंतों और पूंजीपतियों के वर्चस्व वाली राजनीति को खत्म करके राजनीति में नए लोगों को अवसर दिया जाए.

Post a Comment

0 Comments