Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

IND vs WI: टीम में कोरोना बम फूटने से टेंशन में रोहित शर्मा! अब पहले मैच में उतारनी होगी ये Playing 11

 IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से ठीक पहले टीम में कई खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने बड़ी चुनौती इस बात को लेकर खड़ी हो रही है कि पहले वनडे में वो किस प्लेइंग 11 (Playing 11) के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरें. 

भारतीय क्रिकेट टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. लेकिन इस सीरीज से ठीक पहले टीम में कई खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने बड़ी चुनौती इस बात को लेकर खड़ी हो रही है कि पहले वनडे में वो किस प्लेइंग 11 के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरें. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको पहले वनडे की संभावित प्लेइंग 11 (Playing 11) के बारे में बताने जा रहे हैं. 

नए ओपनर के साथ उतरेंगे रोहित

सेलेक्टर्स ने पहले ही साफ कर दिया है कि केएल राहुल दूसरे वनडे मैच से उपलब्ध रहेंगे. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ और शिखर धवन कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में ओपनिंग का जिम्मा रोहित शर्मा और हाल ही में टीम में शामिल हुए मयंक अग्रवाल संभालते हुए नजर आएंगे. इन दोनों ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में कई मैच जिताए हैं. अब बारी वनडे में हाथ जमाने की है. वहीं, तीसरे नंबर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है. फैंस उनके बल्ले से बड़ी पारी देखना चाहते हैं. शायद दो साल से शतक का इंतजार कर रहे फैंस को अब कुछ देखने को मिले.

ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फ्लॉप रहा था. ऐसे में रोहित मध्यक्रम में धाकड़ बल्लेबाजों को उतारना चाहेंगे. चौथे नंबर के लिए दो दावेदार मैदान में हैं. सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर. अय्यर कोरोना से संक्रमित हैं तो सूर्यकुमार ये जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे. वहीं, पांचवे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह फिक्स है, पिछले कुछ समय से पंत ने भारतीय टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं. छठे नंबर पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है. उन्हें काफी दिनों के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया है. दीपक एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे. 

फिर दिखेगी कुलदीप-चहल की जोड़ी

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती हैं. ऐसे में रोहित शर्मा जादुई स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं. ये जोड़ी पिछले दो साल से एक साथ खेलती हुई ज्यादा नहीं नजर आई है. तेज गेंदबाजी का जिम्मा दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा संभालते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं शार्दुल ठाकुर को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जिम्मेदारी दी जा सकती है. शार्दुल ठाकुर अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

ये स्टार खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव 

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले ही स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, सीएसके को अपने दम पर फाइनल जिताने वाले ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. ऐसे में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ अगर बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया के लिए ये किसी भी सदमे से कम नहीं है.

इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता!

मोहम्मद सिराज और आवेश खान को खेलने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि इन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर भी खेलने का मौका नहीं मिला था. रवि विश्नोई को पहली बार टीम इंडिया की स्क्वाड में जगह मिली है. ऐसे में उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा.  

पहले मैच के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.

Post a Comment

0 Comments