Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Thanjavur Accident: तमिलनाडु में मंदिर उत्सव के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से 11 लोगों की मौत, 15 घायल

Thanjavur Accident Today: तंजावुर में मंदिर उत्सव के दौरान बुधवार सुबह यह हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक जुलूस का रथ बिजली के तार के संपर्क में आ गया और करंट लगने से 11 लोगों की जान चली गई. 


तमिलनाडु के तंजावुर में एक बड़ा हादसा हुआ है. तंजावुर जिले में बुधवार सुबह मंदिर उत्सव के दौरान यह हादसा हुआ है जिसमें करंट लगने से 11 लोगों की जान चली गई है. जानकारी के मुताबिक जुलूस के वक्त रथ ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार के कॉटैक्ट में आ गया जिसके बाद पूरे रथ पर करंट फैल गया और आग लग गई.


रथ पर गिरा बिजली का तार

रथ यात्रा के दौरान श्रद्धालु सड़क से गुजर रहे थे तभी किसी तरह ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार रथ के संपर्क में आ गया और करंट फैल गया. इस हादसे में कई लोगों के घायल होने और झुलसने की भी खबर है. मौके पर उच्च अधिकारियों ने पहुंचकर राहत और बचाव का काम किया. हादसे के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया गया है.


कैसे हुआ हादसा?

इलाके के आईजी वी बालकृष्णन ने बताया कि इस हादसे में 15 लोग घायल है. उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान रथ बिजली के नंगे तार के संपर्क में आ गया था जिसके बाद यह हादसा हुआ है.

पुलिस ने बुधवार को बताया कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं. यह दर्दनाक हादसा कलीमेदु के करीब बुधवार तड़के हुआ जब अप्पार मंदिर की रथयात्रा निकाली जा रही थी. पुलिस और चश्मदीदों ने बताया कि रथ को मोड़ा जा रहा था और इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रहे बिजली के एक तार के संपर्क में आ गया, जिससे रथ में मौजूद लोगों को करंट लग गया.


हर साल मनाया जाता है उत्सव

घटना में घायल हुए तीन लोगों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद रथ पूरी तरह तहस-नहस नजर आ रहा है.

तंजावुर मंदिर में 94वां उत्सव कार्यक्रम हो रहा था. इस उत्सव में शामिल होने के लिए भारी तादाद में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे. इस दौरान सड़क पर पारंपरिक तरीके से रथ यात्रा का आयोजन हुआ था और इस समय यह हादसा हो गया.

Post a Comment

0 Comments