Header Google Ads

Gyanvapi Masjid Case: 'शिवलिंग' को लेकर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने किया बड़ा दावा, राम मंदिर को लेकर भी कही ये बात

सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने रविवार को दावा किया कि वाराणसी (Varanasi) की ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में कोई 'शिवलिंग' नहीं है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के स्थानीय सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने रविवार को दावा किया कि वाराणसी (Varanasi) की ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में कोई 'शिवलिंग' नहीं है. सभी बुद्धिजीवियों और विपक्षी दलों से इसकी प्रभावी जांच के लिए आगे आने को कहा. सांसद बर्क ने कहा कि बाबरी मस्जिद हमसे छीन ली गई और इसकी जगह राम मंदिर (Ram Mandir) बना दिया गया. यह नाइंसाफी कम नहीं थी, लेकिन अब ज्ञानवापी मस्जिद का मामला सामने है.


सांसद ने की अपील
सांसद ने सवाल किया कि मुसलमान कोई अपनी मस्जिद बनाएगा, तो गैर इस्लामिक काम क्यों करेगा? उन्होंने कहा, "इस्लाम मूर्ति पूजा के खिलाफ है, यहां तक हुक्म है कि हम मस्जिद को जबरदस्ती किसी की जमीन पर कब्जा करके नहीं बना सकते. ज्ञानवापी मस्जिद की हौज में 'शिवलिंग' होने का झूठा प्रचार किया जा रहा है."

सांसद ने कहा कि इस नफरत की आग को नहीं बुझाया गया, तो मुल्क झुलस जाएगा. उन्होंने सभी लोगों से, चाहे वे हिंदू हों या मुस्लिम या विभिन्न विपक्षी दलों से संबंधित हों, इस गलत और नापाक प्रचार को रोकने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यह आवश्यक है, क्योंकि मुसलमानों की हर मस्जिद और पवित्र स्थान को संदेह की नजर से देखा जा रहा है.


क्या किया दावा
मौजूदा सरकार को आरएसएस के लोगों का संगठन करार देते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग आरएसएस-बीजेपी में विश्वास करते हैं. वे इस तरह के काम से जानबूझकर देश को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. सांसद ने दावा किया कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में कोई 'शिवलिंग' नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह स्थिति 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पैदा की जा रही है. बर्क ने यह भी कहा कि अयोध्या में भले ही राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन वहां एक मस्जिद है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.