Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

राज्यसभा चुनावः महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, संजय पवार चुनाव हारे, बीजेपी की 3 सीटों पर जी


महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार को चुनाव हुए और इस दौरान राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला जमकर चला. देर रात तक चली उठा-पठक के बीच भारतीय जनता पार्टी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को 1-1 सीटों पर जीत हासिल हुई. शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार संजय पवार को हार का सामना करना पड़ा. राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया. हमने दो वोटों का विरोध किया, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. चुनाव आयोग ने उनका (भाजपा) पक्ष लिया.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भाजपा के तीनों उम्मीदवारों की जीत के साथ यह हमारे लिए खुशी का क्षण है. उन्होंने कहा कि पीयूष गोयल और अनिल बोंडे को 48-48 वोट मिले हैं. हमारे तीसरे उम्मीदवार को शिवसेना के संजय राउत से ज्यादा वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से राज्यसभा का चुनाव जीतने वाले इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि ‘मैंने शिवसेना के संजय राउत और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल के साथ-साथ जीत हासिल की है. मैं विधायकों को धन्यवाद देता हूं. हमें दुख है कि (महा विकास अघाड़ी) के चौथे उम्मीदवार संजय पवार नहीं जीत सके.’

धनंजय महादिक ने संजय पवार को हराया
भाजपा के धनंजय महादिक ने छठी सीट पर शिवसेना के संजय पवार को हराया. महाराष्ट्र में एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 41 मतों की जरूरत थी. वहीं मतदान के दौरान भाजपा ने सत्ताधारी दल के कई विधायकों की वोटिंग को रद्द करने की मांग की थी, जिसपर चुनाव आयोग ने स्पेशल ऑब्जर्वर की रिपोर्ट का विश्लेषण करने और वीडियो फुटेज देखने के बाद विस्तृत आदेश पारित किया. फिर
विधायक सुहास कांडे द्वारा डाले गए वोट को अस्वीकार करने के लिए आरओ को निर्देश दिया और वोटों की गिनती शुरू करने की अनुमति दी थी.

दरअसल, भाजपा ने एनसीपी विधायक जितेंद्र अवध, कांग्रेस विधायक यशोमती ठाकुर और शिवसेना विधायक सुहास कांडे के खिलाफ शिकायत की थी कि उन्होंने अधिकृत व्यक्ति के अलावा अन्य को अपना वोट दिखाया, इसलिए वोट रद्द कर देना चाहिए.

ये भी पढें: हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर

Post a Comment

0 Comments