Header Google Ads

Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना के विरोध के बीच PM मोदी का बड़ा बयान, नए सुधारों को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुधारों का रास्ता ही हमें नए लक्ष्यों और नए संकल्पों की ओर ले जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्पेस और डिफेंस जैसे हर एक सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है जिनमें दशकों तक सिर्फ सरकार का एकाधिकार था. 

देशभर में सेना में भर्ती से जुड़ी अग्निपथ योजना के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार इसे लेकर बयान दिया है. बेंगलुरु में विकास परियोजनाओं की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने बगैर नाम लिए कहा कि हमारी सरकार ने स्पेस और डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है जहां पहले सिर्फ सरकार का एकाधिकार होता था. साथ ही उन्होंने सुधारों की ओर जोर दिया और कहा कि शुरुआत में यह रिफॉर्म अप्रिय लग सकते हैं लेकिन वक्त से साथ उनका लाभ देश आज महसूस कर रहा है.

डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोला

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुधारों का रास्ता ही हमें नए लक्ष्यों और नए संकल्पों की ओर ले जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्पेस और डिफेंस जैसे हर एक सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है जिनमें दशकों तक सिर्फ सरकार का एकाधिकार था. आज हम ड्रोन से लेकर एयरक्राफ्ट तक हर तरह की टेक्नोलॉजी में भारत के युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम युवाओं से अपील करते हैं कि सरकार ने जो वर्ल्ड क्लास सुविधाएं बनाईं हैं उनमें अपने आइडिया और विजन को टेस्ट करें.

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं को हर जरूरी प्लेटफॉर्म दे रही है और इनमें देश का युवा मेहनत भी कर रहा है. सरकारी कंपनियों भी देश के युवाओं की ओर से बनाई गईं कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी, तभी हम दुनिया के साथ कंपीट कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि उपक्रम चाहे सरकारी और या फिर प्राइवेट दोनों ही देश की धरोहर हैं.

अग्निपथ योजना का विरोध जारी

पीएम मोदी ने अग्निपथ योजना को नाम लिए बगैर ये बयान ऐसे वक्त में दिया है जब देशभर में सेना में भर्ती की इस योजना का विरोध हो रह है. बिहार में स्कीम के विरोध में कई ट्रेनों को आग के हवाले किया गया और करोड़ों की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी जंतर मंतर पर इस योजना के खिलाफ सत्याग्राह कर अपना विरोध दर्ज कराया. साथ ही कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति के सामने भी इस मुद्दे को उठाने की बात की है. लेकिन सरकार इस योजना को लागू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और सेना की ओर से अग्निवीरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है. सेना ने बीते दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योजना से जुड़े भ्रम दूर किए और साफ कहा कि यह योजना वापस नहीं होगी.

कर्नाटक दौर पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बेंगलुरु में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे. राज्य में करीब 27,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है. सरकार का मकसद इन प्रोजेक्ट्स के जरिए ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस दोनों को फायदा पहुंचाना है.

ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.