Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, दिल्ली में इस दिन होगी झमाझम बारिश

 Delhi monsoon: IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार, 11 जून को कम से कम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. 


दक्षिण पश्चिम मानसून ने गोवा के बाद अब मुंबई में भी दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटों में कोलाबा में रिकॉर्ड 61.8 मिलिमीटर की बारिश दर्ज की गई वहीं. संताक्रूज में 41.3 मिलिमीटर की बारिश दर्ज की गई, जिसकी वजह से उत्तर, पश्चिम और मध्य भारत में जारी लू से भी हल्की राहत मिलती हुई नजर आ रही है. IMD के मुताबिक, अगले हफ्ता ज्यादा ज्यादा तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरवाट होने का इमकान है. मौसम विभाग के मुताबिक,

IMD बयान जारी कर कहा है कि मानसून ठीक रफ्तार से बढ़ रहा है. अब मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, गोवा और उससे सटे कुछ कोंकण इलाकों में आने वाले 3 से चार दिनों में भारी बारिश का इमकान है. ये भी इमकान जताया जा रहा है कि इस दौरान हवाएं करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तरी अरब सागर, गुजरात राज्य, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, तेलंगाना के कुछ और हिस्सों, आंध्र प्रदेश के कुछ और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए सूरते हाल अनुकूल बनी रहेंगी.


दिल्ली में कब होगी बारिश?
IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार, 11 जून को कम से कम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. IMD ने ये भी बताया कि दिल्ली-एनसीआर में नमी युक्त पूर्वा हवाएं 16 जून से भीषण गर्मी से राहत दिला सकती हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 16 जून को गरज और बारिश का इमकान है. IMD ने ये भी अंदाज़ा लगाया है कि 5 दिनों में पूर्वोत्तर  पर भारत और उप-हिमालयी इलाके पिश्चिम बंगाल और सिक्किम में तेज बारिश जारी रहने के आसार हैं.

ये भी पढें: हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर

Post a Comment

0 Comments