Header Google Ads

तुर्की की कोयला खादान में हुआ बड़ा धमाका, 22 लोगों की हुई मौत, कई घायल

शुक्रवार को तुर्की की एक कोयला खदान में ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट में करीब 22 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है. आज राष्ट्रपति दुर्घटनास्थल का दौरा करेंग.

उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान में विस्फोट (North Turkey Mine Blast) की खबर सामने आई है. विस्फोट में 22 लोगों की मौत की सूचना मिली है. इसी के साथ दर्जनों लोग घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान के अंदर विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि बचाव दल खदान के अंदर फंसे दर्जनों अन्य लोगों को सतह पर लाने की कोशिश कर रहे हैं.


कहां हुआ विस्फोट?

विस्फोट शुक्रवार को काला सागर तटीय प्रांत बार्टिन के अमासरा शहर में सरकारी टीटीके अमासरा मुसेसे मुदुर्लुगु खदान में हुआ. ऊर्जा मंत्री फातिह डोनमेज़ ने कहा कि प्रारंभिक आकलन से संकेत मिलता है कि विस्फोट संभवतः फायरएम्प के कारण हुआ था.


'विस्फोट के समय खदान में मौजूद थे 110 लोग'

बचाव अभियान के समन्वय के लिए अमासरा गए आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि विस्फोट के समय खदान में 110 लोग मौजूद थे. मंत्री ने कहा कि विस्फोट के बाद ज्यादातर मजदूर बाहर निकलने में सफल रहे, लेकिन 49 लोग अधिक जोखिम वाले क्षेत्र में फंस गए. सुलेमान सोयलू ने अभी भी अंदर फंसे हुए लोगों की संख्या नहीं बताई है. हालांकि, उन्होंने कहा कि 49 में से कुछ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.


आज राष्ट्रपति करेंगे दुर्घटनास्थल का दौरा

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्विटर पर बताया कि विस्फोट में 22 लोगों की जान गई है. उन्होंने यह नहीं बताया कि खदान से कितने लोगों को चोटें आई हैं, लेकिन कहा कि आठ की हालत गंभीर है. वहीं तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी AFAD ने कहा कि पड़ोसी प्रांतों सहित क्षेत्र में कई बचाव दल भेजे गए हैं. इसी के साथ तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन शनिवार को दुर्घटनास्थल पर पहुंचेंगे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.