Header Google Ads

Mumbai Local News: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. अधिकारियों ने ढाई करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का सोना जब्त किया है.

मुंबई: एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दो मामलों में ढाई करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का कुल 4712 ग्राम Gold जब्त किया है. इन मामलों में अधिकारियों ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि ये सोना कहां से लाया गया.
पिछले कुछ महीनों में मुंबई एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में भारी इजाफा हुआ है. करीब ढाई करोड़ रुपये का सोना कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त किया. सोना को कपड़ों में विमान के शौचालय में छुपाया गया था.

यह खुलासा सीमा शुल्क विभाग की तलाशी के दौरान हुआ. पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दो दिन पहले एक ऑपरेशन में एयर इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा 1.17 करोड़ रुपये का ढाई किलो सोना जब्त किया गया था. इस मामले में दक्षिण मुंबई निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

वहीं, आज तड़के मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग द्वारा की गई छापेमारी में लगभग 2.5 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया गया. सीमा शुल्क विभाग द्वारा कुल 4,712 ग्राम सोना जब्त किया गया है. दो मामलों में यह सोना जब्त किया गया है.

प्रदर्शन

पुलिस के मुताबिक, कपड़ों के नीचे 1,872 ग्राम सोना और विमान के शौचालय में 2,840 ग्राम सोना छिपाया गया था. पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है. मुंबई में सोने की तस्करी बढ़ने से कस्टम विभाग अलर्ट हो गया है. इस पृष्ठभूमि में पुलिस ने स्पष्ट किया कि पिछले साल से अब तक हजारों करोड़ रुपये का सोना जब्त किया जा चुका है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.