Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

दो यौन अपराधों से दहली नवी मुंबई; लड़की और लड़के दोनों बने शिकार, तीन के खिलाफ मामले दर्ज

नवी मुंबई अपराध की दो घटाओं से दहल गया। नवी मुंबई में दो अलग-अलग घटनाओं में एक नाबालिग लड़की और लड़के के खिलाफ यौन अपराधों के खुलासों के बाद पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये हैं।

अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

पहली घटना में, एक व्यक्ति ने जनवरी 2021 में तुर्भे की 14 वर्षीय लड़की से सोशल मीडिया पर दोस्ती की। इसके बाद उसने कामोठे में अपने घर पर उसके साथ बार-बार बलात्कार किया।

लड़की मई में गर्भवती हो गई और अपने परिवार के सदस्यों की मदद से आखिरकार उसने आरोपी और उसकी मां के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जो अपने बेटे की गतिविधियों से अवगत थी।

एक अधिकारी ने कहा कि नाबालिग लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने उस व्यक्ति और उसकी मां पर अपराध को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है।

दूसरी घटना में 26 वर्षीय ऑटोरिक्शा चालक को रविवार शाम वाशी में एक मॉल के शौचालय में 15 वर्षीय लड़के का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि लड़का अपने दोस्तों के साथ मॉल गया था जहां ऑटोरिक्शा चालक ने उसे ग्राउंड फ्लोर के टॉयलेट ब्लॉक में बुलाया और उसका यौन उत्पीड़न किया। लड़का किसी तरह वहां से भागने में कामयाब रहा और अपने परिवार को सूचित किया, जिन्होंने वाशी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस की टीमें कुछ घंटों बाद आरोपियों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई में जुट गईं। दोनों नाबालिगों से जुड़े गंभीर अपराधों में नवी मुंबई पुलिस ने पोक्‍सो अधिनियम और अन्य कानूनों के कड़े प्रावधान लागू किए हैं और आगे की जांच चल रही है।

Post a Comment

0 Comments