Header Google Ads

ED ने ₹100 करोड़ के पोंजी स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता प्रकाश राज को किया तलब

Actor Prakash Raj  प्रकाश राज (Prakash raj) की मुश्किलें बढ़ सकती है. प्रवर्तन निदेशालय ने प्रणव ज्वैलर्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें तलब किया है. पोंजी स्कीम घोटाले मामले में ईडी ने तमिलनाडु के त्रिची के मशहूर प्रणव ज्वेलर्स के यहां छापा मारा था.

प्रणव ज्वेलर्स की एडवरटाइजिंग यानी एंड्रोसेमेंट मशहूर अभिनेता प्रकाश राज करते हैं. छापेमारी के बाद अब जांच एजेंसी ने प्रकाश राज को नोटिस भेजा है.

ईडी को मिले थे कई जरूरी कागजात

ईडी सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु के त्रिची के मशहूर प्रणव ज्वेलर्स के यहां PMLA के तहत सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसे कागजात मिले थे जिसमें करीब 23 लाख 70 हजार रुपये के संदिग्ध लेनदेन की जानकारी मिली थी. इतना ही नहीं, ईडी ने सर्च के दौरान 11 किलो 60 ग्राम सोने के गहने भी जब्त किए थे.

गोल्ड स्कीम के जरिए इक्कट्ठे किए गए 100 करोड़ रुपये

जांच एजेंसी की तरफ से कहा गया था कि जनता से गोल्ड स्कीम के जरिए इक्कट्ठे किए गए 100 करोड़ रुपये प्रणव ज्वेलर्स के लोगों ने कई शेल कंपनियों के जरिए ठिकाने लगाए है. ईडी के मुताबिक जांच के दौरान पता चला है कि प्रणव ज्वेलर्स और उससे जुड़े लोगों ने धोखाधड़ी से हासिल किए इन पैसों को दूसरी शेल कंपनी में डायवर्ट कर दिया है.

प्रकाश राज अपने बयानों को लेकर रहे हैं चर्चाओं में

चन्द्रयान तीन पर अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी और पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे नामी एक्टर प्रकाश राज प्रणव ज्वेलर्स के ब्रांड एम्बेसडर थे. वही इस ज्वैलर कंपनी के विज्ञापन का चेहरा रहे हैं. लेकिन जैसे ही प्रणव ज्वेलर्स की कारगुजारियों का खुलासा हुआ उन्होंने चुप्पी साध ली. सूत्रों के मुताबिक, ऐसे में वे भी अब जांच एजेंसी के रडार पर हैं. उन्हें भी जल्द ईडी इस मामले में समन कर पूछताछ के लिए बुला सकती है.


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.