Header Google Ads

20 मिनट में जा सकते है बदलापुर से पनवेल! जेएनपीटी हाईवे का काम जोरों पर

20 मिनट में जा सकते है बदलापुर से पनवेल! जेएनपीटी हाईवे का काम जोरों पर
Badlapur to Panvel: बदलापुर से नवी मुंबई हवाई अड्डे तक की दूरी अब बीस मिनट में तय की जा सकेगी। वडोदरा जेएनपीटी हाईवे का काम इस समय जोरों से चल रहा है, बदलापुर ईस्ट बेंडशील गांव से होकर गुजरने वाले जेएनपीटी हाईवे पर नवी मुंबई को जोड़ने वाली सुरंग का काम लगभग 50 फीसदी पूरा हो चुका है, अगले साल यह काम पूरा हो जाएगा , बदलापुर शहर सभी बड़े शहरों से निकटता से जुड़ा होगा, बदलापुर शहर अब समृद्धि की यात्रा शुरू कर चुका है।


राज्य में वडोदरा से जेएनपीटी हाईवे का काम जोरों पर है। यह आठ लेन का हाईवे होगा, जिसकी लंबाई 189 किमी और चौड़ाई 120 मीटर होगी। यह सड़क बदलापुर शहर के बेंडशील गांव से होकर गुजर रही है। तो बदलापुर शहर को भविष्य में वडोदरा और जेएनपीटी से सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी, पनवेल तालुका तक जाने के लिए पहाड़ों के बीच सुरंग खोदने का काम पिछले वर्षों से शुरू किया गया है।(Badlapur to Panvel)


आज तक, काम 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है और पूरी सड़क जुलाई 2025 तक पूरी हो जाएगी, जिसके बाद सरकार का लक्ष्य सड़क को यातायात के लिए खोलना है। खास बात यह है कि इससे बदलापुर शहर सही मायने में संचार माध्यम से बदल जायेगा और बदलापुर शहर की कनेक्टिविटी कई बड़े शहरों से जुड़ जायेगी. इस राजमार्ग तक पहुंचने के लिए कल्याण तालुका के रायटे और बदलापुर के बेंडशील गांव से इंटरचेंज होगा।


इस जगह पर पहाड़ों के बीच करीब साढ़े चार किलोमीटर लंबी सुरंग का काम चल रहा है और इस काम के पूरा होने के बाद बदलापुर शहर नवी मुंबई, मुंबई, पालघर, गुजरात जैसे प्रमुख शहरों से जुड़ जाएगा , नासिक, नागपुर, दिल्ली, और बदलापुर से पनवेल की दूरी सिर्फ बीस मिनट है। कटौती की जा सकती है। इसके अलावा चालीस मिनट में मुंबई पहुंचा जा सकता है।


आज, वडोदरा जेएनपीटी परियोजना के अधिकारियों ने स्थानीय विधायक किसन कथोरे के साथ सुरंग कार्य का निरीक्षण करने के लिए कार्य स्थल का दौरा किया। इस बार टनल में जाकर कार्यों का निरीक्षण किया गया.


महाराष्ट्र में वडोदरा जेएनपीटी हाईवे का काम प्रगति पर है। चूँकि यह राजमार्ग बदलापुर से होकर गुजरता है, यह राजमार्ग बदलापुर के पास एक लॉजिस्टिक हब के विकास को बढ़ावा देगा। वैकल्पिक तौर पर यहां उद्योग और रोजगार के नये अवसर भी पैदा होंगे. इसलिए, बदलापुर शहर की समृद्धि की यात्रा शुरू हो गई है और इस राजमार्ग के कारण बदलापुर शहर का देश में नाम होगा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.