Header Google Ads

Maratha Reservation Updates: ‘मेरी मौत हुई तो मराठा महाराष्ट्र को लंका की तरह जला देंगे’, एकनाथ शिंदे सरकार को किसने धमकाया?

Maratha Reservation Updates: ‘मेरी मौत हुई तो मराठा महाराष्ट्र को लंका की तरह जला देंगे’, एकनाथ शिंदे सरकार को किसने धमकाया?

Maharashtra News: मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलनकारी मनोज जरांगे पाटील ने एकनाथ शिंदे सरकार ने बड़ी चेतावनी दी है। जरांगे ने कहा कि अगर अनशन के दौरान उनकी मौत हो जाती है, तो मराठा समुदाय के सदस्य महाराष्ट्र में उसी तरह आग लगा देंगे, जैसे हनुमान ने लंका जलाई थी।

मुंबई: मराठा आरक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटील ने राज्य सरकार को चेताया कि अगर अनशन के दौरान उनकी मौत हो जाती है, तो मराठा समुदाय के सदस्य महाराष्ट्र में उसी तरह आग लगा देंगे, जैसे हनुमान ने लंका जलाई थी। उन्होंने महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोई भी सार्वजनिक सभा नहीं होने देने की धमकी है। महाराष्ट्र के जालना जिले में जरांगे पाटील अपने पैतृक गांव अंतरवाली सरती में अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे हैं। बुधवार को उनके अनशन का पांचवा दिन है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जरांगे पांच दिनों से पानी तक ग्रहण नहीं कर रहे हैं। इससे उनका स्वास्थ्य खराब हो रहा है। उनकी नाक से खून बह रहा है, लेकिन वह डॉक्टरों को अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करने दे रहे हैं। जरांगे पाटील के कार्यकर्ता किशोर मरकड ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जरांगे पाटील न तो पानी पी रहे हैं और न ही किसी किस्म की कोई दवाएं ही ले रहे हैं। जरांगे ने मांग की है कि कुनबी मराठा समुदाय के ‘सगे-संबंधियों’ से जुड़ी मसौदा अधिसूचना को कानून में बदलने के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाया जाए।

20 को विशेष सत्र के लिए गवर्नर से सिफारिश
मनोज जरांगे पाटील की मांग पर सरकार ने मंगलवार 20 फरवरी को विधानमंडल की विशेष बैठक बुलाने की राज्यपाल रमेश बैस से सिफारिश की है। इस संबंध में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। इसके बाद राज्यपाल के पास प्रस्ताव को भेज दिया गया है। राज्यपाल से इस प्रस्ताव पर हरी झंडी मिलने के बाद 20 फरवरी को एक दिन का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.