Header Google Ads

कुत्तों और बंदरों के बीच गैंगवार, बंदर के बच्चे की हत्या से शुरू हुई लड़ाई, जवाब में 80 पिल्लों को मार डाला


महाराष्ट्र से एक अजीब मामला सामने आया है। मामला बंदरों और कुत्तों के बीच हो रही गैंगवार का है। बताया जा रहा है कि कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को मार डाला। जिसके जबाव में बंदरों के झुंड ने अब तक कुत्तों के 70 पिल्लों को मार डाला है। बंदर पिल्लों को उठाकर ले जाते हैं और ऊचाई पर लेजाकर नीचे फेंक देते हैं। लोगों का कहना है कि पिछले एक माह से यह सिलसिला चल रहा है।

महाराष्ट्र के बीड जिले का मामला

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के बीड जिले (Beed district  Maharashtra) के गांव माजलगांव का है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां बंदरों (Monkey-dog Gangwar) ने पूरी तरह आतंक मचाया हुआ है। यह छोटे बच्चों पर भी हमला कर रहे हैं। लोगों के मुताबिक  लवूल गांव में भी बंदरों से लोग खौफ में हैं। ग्रामीणों की माने तो कुछ समय पहले कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को मार दिया था। जिसके बंदर आक्रोषित हो गए। तभी से ही बंदरों का झुंड कुत्तों व उनके बच्चों को निशाना बना रहा है।

लोगों की माने तो लवूल गांव में अब कुत्ते का का कोई बच्चा दिखाई नहीं देता है। बंदरों के झुंड कुत्ते के बच्चे को उठाकर ले जाते हैं और मार देते हैं। यह मामला वन विभाग की जानकारी में भी आ गया है। परंतु बंदरों को पकड़ने में मुश्किल ह ो रही है।

एक बंदर के बच्चे को मारा था

ग्रामीणों के अनुसार बंदरों का यह आतंक एक घटना के बाद शुरू हुआ है। असल में कुछ समय पहले कुत्तों ने बंदर के बच्चे को घेर लिया और उसे मार डाला। जिसके बाद बंदरों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया। अब जब भी उन्हें रास्ते या घर में कुत्ते का बच्चा मिलता तो वह उसे उठाकर ले जाते। कुछ देर उसे साथ रखने के बाद फिर ऊंचाई पर जाकर नीचे छोड़ देते। इस तरह लवूल गांव में अब कोई भी कुत्ते का बच्चा नहीं बचा है।

ग्रामीणों की माने तों कुत्तों और बंदरों के बीच चल रही इस लड़ाई में बंदरों ने खूनी बदला लिया है। एक ग्रामीण का कहना है कि बंदर अभी तक 70 से ज्यादा कुत्तों के पिल्लों को मार चुके हैं। ग्रामीणों के मुताबिक वह कुत्तों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं, परंतु बंदर उन पर भी हमला कर देते हैं।

स्कूल जाते बच्चों पर कर रहे हमला

ग्रामीणों की माने तो बंदर अब स्कूल आते-जाते बच्चों पर भी हमला कर रहे हैं। जिसकी जानकारी वन विभाग को भी दी गई है। इतन ही नहीं घर की छत पर अगर कोई अकेला मिल जाता है तो उस पर हमला बोल देते हैं। बंदरों के इस आतंक से लोग परेशान हो गए हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.